3 बकरा चोरों को क्राइम ब्रांच वसई यूनिट ने किया गिरफ्तार

5 मामलों को सुलझाया, लाखों का माल जब्त

वसई। एमबीवीवी पुलिस आयुक्तालय अंतर्गत क्राइम ब्रांच युनिट 2 वसई ने एक ऐसे गिरोह को पकड़ा है जो कि चोरी के टेम्पो का इस्तेमाल कर अलग-अलग जगहों से बकरे चुराकर बेचते थे। इस गिरोह को गिरफ्तार करने के साथ ही क्राइम ब्रांच की टीम ने 5 अपराधों को सुलझाया है तथा 2 लाख से अधिक का माल ज़ब्त किया है।

4 बकरे चोरी की शिकायत : यह कार्रवाई क्राइम डीसीपी अविनाश अंबुरे व एसीपी अमोल मांडवे के मार्गदर्शन क्राइम ब्रांच युनिट 2 वसई पुलिस निरीक्षक शाहुराज रणवरे, स.पो.निरी. सुहास कांबले व सागर शिंदे की टीम ने की है। यह जानकारी पुलिस अधिकारी ने सोमवार को दी है। पुलिस ने बताया कि अचोले पुलिस स्टेशन में शिकायतकर्ता अकील खादीम कुरेशी (34) ने शिकायत दर्ज कराया था कि 6 जून रात्रि 2 से 4 बजे के बीच अज्ञात चोर द्वारा दुकान का शटर तोड़कर 4 बकरे (कीमत-45,000 रुपये) टेम्पो में डालकर चोरी कर फरार हो गया था। इस मामले में अचोले पुलिस ने अज्ञात चोर के ऊपर 380,34 के तहत केस दर्ज किया था।

जाल बिछाया, गिरफ्तार : पुलिस ने बताया कि जैसा कि वसई इलाके में अलग-अलग जगहों पर इसी तरह के अपराध किए गए थे। उक्त अपराध का पर्दाफाश करने के लिए वरिष्ठों द्वारा दिए गए आदेश से अपराध की व्यापक जांच शुरू करने वाली अपराध शाखा, सेल 2, वसई इकाई के अधिकारियों और प्रवर्तकों द्वारा प्राप्त तकनीकी और गोपनीय जानकारी के आधार पर चोरी का टेंपो लेकर बकरा चुराने का आरोपी मुस्तफा मोहम्मद आबीद हाशनी (24), मोहम्मद कलीम मोहम्मद कलाम कुरेशी (36 ) व ईबारतअली उर्फ सिध्दु गुलाम हुसेन खान (19) को वसई पूर्व में जाल बिछाकर चोरी के टेंपो के साथ 9 जून को गिरफ्तार किया गया। आगे पूछताछ करने पर पता चला है कि वे वसई इलाके के साथ-साथ दिवा (मंत्रा) से बकरियां चुराने के लिए टेंपो का इस्तेमाल करते थे और उन्हें मुंबई में बेच देते थे. उक्त आरोपियों से 2,50,000 रुपये छोटा हाथी टाटा टेंपो क्रमांक एमएच 05 बी.एच 5493 को जब्त कर लिया गया है और कुल 5 अपराध का खुलासा हुआ है। आगे की जांच जारी है।

Leave a Comment

Advertisement
Cricket Score
Stock Market
Latest News