रेलवे की समस्याओं पर बविआ नेता राजीव पाटील का विजन, सांसद आया तो होंगे सभी वादे पूरे!

नये स्टेशन, बढ़ें एसी-नॉन एसी लोकल ट्रेनों की फेरी, अधिक महिला स्पेशल ट्रेन और वसई को बनाया जाएगा टर्मिनस

पालघर। बविआ वरिष्ठ नेता, प्रथम महापौर एवं कामगार नेता राजीव पाटील ने कहा कि बहुजन विकास आघाड़ी के उम्मीदवार राजेश पाटील लोकसभा चुनाव जीतकर आयेंगे। ऐसा मुझे पूरा यकीन है। हमारी पार्टी से सांसद चुने जाने के बाद पिछले 10 वर्षों से जो कार्य पिछले सांसद की निष्क्रियता से नहीं पूरे हुए है उन्हें ज़रूर पूरा किया जायेगा। उन्होंने बताया कि नायगांव से दहाणु स्टेशन जो सबअर्बन थी वो 1925 में मुंबई सबअर्बन हुआ लेकिन वह केवल विरार स्टेशन तक हुआ। इसके बाद जब सुरेश कलमाड़ी मंत्री बनें तब बविआ प्रमुख विधायक हितेंद्र ठाकुर ने सबअर्बन बढ़ाने का प्रयास किया। जिसके बाद दहाणू तक सबअर्बन बना। यात्रियों की बढ़ती भीड़ के लिए विरार से दहाणु के बीच लोकल ट्रेन की संख्या व फेरी बढ़नी चाहिए।

नायगांव से विरार के बीच नया स्टेशन

इसी के साथ बोरिवली से विरार पटरियाँ छह लेन और विरार से दहाणू चार लेन जल्द से जल्द किया जाना चाहिए। छह लेन काम होने से नालासोपारा से मुंबई जाने वाले यात्रियों की संख्या बहुत ज़्यादा है ऐसे में वहाँ टर्मिनल बनाकर वहीं से ट्रेन चर्चगेट या अन्य स्टेशनों पर छोड़ने का कार्य पूरा किया जायेगा। जिसमें सबसे महत्वपूर्ण रोज़ाना काम पर जा रहे नागरिकों को ट्रेन में बढ़ती भीड़ की समस्या को लेकर नायगांव-वसई-विरार-वैतरणा रेलवे स्टेशनों के बीच दो नये स्टेशन की ज़रूरत हैं। इन स्टेशनों के बीच में आपस की दूरी बहुत है ऐसे में इनके मध्य में दो नये स्टेशन बनायें जाने की मांग पहले से ही है। इसी के साथ महिलाओं के लिए स्पेशल महिला ट्रेन की संख्या (चर्चगेट-विरार) बढ़नी चाहिए। एसी लोकल की संख्या चर्चगेट से विरार-दहाणु तक बढ़ानी चाहिए।

वसई बनें टर्मिनस, मांग

पूर्व महापौर राजीव पाटील ने कहा कि वसई नायगांव के बीच जो शासकीय ज़मीन है उसे अधिग्रहण कर उसपर टर्मिनस बनाया जाना चाहिए। दिवा लाइन से कलकत्ता के लिये ट्रेन छोड़ी जाती है इसके साथ साथ पश्चिम रेलवे से गुजरात, राजस्थान, मध्यप्रदेश, बिहार, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और कश्मीर तक ट्रेन जा सकती है। ऐसे में वहाँ टर्मिनल (टर्मिनस) बनायें जाने की मेरी मांग है।

खारघर जैसी पार्किंग व्यवस्था

खारघर स्टेशन में जिस तरीक़े वाहन पार्किंग बनायें गये है इस तरह इन स्टेशनों पर भी वाहन पार्किंग बनायें जाने का प्रयत्न किया जाएगा। ताकि यात्रियों एवं काम पर जाने वाले नागरिकों को उनके वाहन पार्किंग की किसी भी प्रकार की समस्या का सामना ना करना पड़े।http://Bva-leader-Rajeev-Patil’s-vision-on-railway-problems-all-promises-will-be-fulfilled-if-MP-comes

Leave a Comment

Advertisement
Cricket Score
Stock Market
Latest News